UP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बड़ी पार्टियां छोटे दलों के साथ चुनावी मैदान में है. ऐसे में चुनाव नजदीक आते ही इन क्षेत्रीय दलों की सीटों की मांग को लेकर जोर आजमाइश तेज हो चुकी है. इसी कड़ी में यूपी में NDA के प्रमुख सहयोगी में से एक और यूपी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 2025 बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ चुनावी मैदान में होगी और इसके लिए अभी से पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है.


चुनावी बिगुल बजने के ठीक पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने NDA के साथ 2024 लोकसभा चुनाव में जाने का इरादा बना लिया था. हालांकि इससे पहले यूपी विधानसभा 2022 में ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से अलग होकर समाजवादी पार्टी के साथ चुनावी मैदान में थे. 2024 लोकसभा चुनाव के लिए NDA के साथ आने पर ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश में 3 सीट और बिहार में 2 सीट की मांग की थी.


बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे ओपी राजभर


अभी तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश में एकमात्र घोसी सीट ही मिल सकी हैं. जबकि बिहार में NDA का सीट बंटवारा हो चुका है और सुभासपा को कोई भी सीट मिलने की संभावना नहीं है. ऐसे में अब ओम प्रकाश राजभर 2025 बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुके हैं और उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ ही अच्छी संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 


” गाजीपुर या बलिया सीट पर अड़े ओम प्रकाश राजभर  “


NDA के सहयोगी दल के रूप में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की एकमात्र घोसी सीट पर अपना उम्मीदवार अरविंद राजभर के रूप में उतारा है. हालांकि अभी भी पार्टी गाजीपुर या बलिया सीट को लेकर आश्वस्त है कि अगले कुछ ही दिनों में इस सीट पर भी बीजेपी शीर्ष  नेतृत्व से सहमति बनेगी और सुभासपा का ही प्रत्याशी एक और सीट पर चुनाव लड़ेगा. माना जा रहा है कि 8 अप्रैल तक इस सीट पर NDA प्रत्याशी का ऐलान संभव है. ऐसे में देखना होगा कि क्या सुभासपा कों उत्तर प्रदेश में एक और सीट पर चुनाव लड़ने का मौका मिलता हैं की नहीं. यह देखना दिलचस्प होगा कि लोकसभा चुनाव बाद ओपी राजभर, बीजेपी की राह आसान करेंगे या रोड़ा बनेंगे.


ये भी पढ़ें: Congress Candidate List 2024: यूपी की चार सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, कहां से किसे मिला टिकट?

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: