वनडे विश्व कप के 29वें मैच में भारत ने गत विजेता इंग्लैंड को 100 रन से हरा दिया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की 34.5 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत हासिल की। वहीं, इंग्लैंड की छह मैचों में यह पांचवीं हार है। भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है। वहीं, इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर आ गई है।

IND VS ENG : भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की 34.5 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में भी घातक गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किए। अनुभवी जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए। कुलदीप यादव को दो और रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली।

IND vs ENG : इंग्लैंड ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड की टीम ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है। वह पहली बार विश्व कप में लगातार चार मैचों में हारी है। कोई गत विजेता टीम दूसरी बार विश्व कप में लगातार चार मैच हारी है। इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया 1992 में लगातार चार मैच हारा था। वह 1987 में विश्व कप जीतने के बाद गत विजेता टीम के रूप में उतरा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: